Trending

रिलायंस जिओ मोबाइल सिर्फ 500 रु में



रिलायंस जियो आये दिन नये - नये ऑफर्स लाता रहता है. इस बार तो जियो बहुत ही बड़ा धमाका करने वाला है. जहां स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां GST के बाद mobile महंगा करने वाली थी वहीं जियो ने कुछ ऐसा कर दिया जिससे अब mobile कंपनियों को मोबाइल और सस्ते करने पड़ जायेंगे. सुनने में आया है की रिलायंस जियो इस महीने अपना सस्ता 4G फ़ोन लॉन्च कर सकता है.

यह 4G फ़ोन एक फीचर फोन होगा जिसकी कीमत मात्र 500 रुपये होगी. अगर ऐसा सच में हो जाता है तो एक बार फिर Jio कई कंपनियों को घर वापस भेज देगा. मतलब अगर jio ने 500 रुपये में 4G VoLTE phone लॉन्च कर दिया तो कई विदेशी कंपनियों को नुकसान हो सकता है और वो वापस विदेश लौट सकती हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक 21 जुलाई को होनी है जिसमें रिलायंस के मालिक मुकेश अम्बानी इस फीचर फोन का ऐलान कर सकते हैं.

इस फ़ोन के आलावा इसी मौके पर jio के कुछ नए टैरिफ प्लान्स का भी ऐलान हो सकता है. इससे पहले मुकेश अंबानी ने 11 अप्रैल को धना धन धन ऑफर की घोषणा की थी जो कि अब खत्म होने जा रहा है. रिपोर्ट्स की माने तो reliance ने जियो के ऐसे ही feature phones के करीब 2 करोड़ सेट बनाने के order दिए हैं जो कि इस महीने launch हो सकते हैं.

जियो sim के इस वक्त देश भर में करोड़ों यूजर्स हैं. फिर भी अभी कई लोग इस सिम का फायदा नहीं उठा पा रहें हैं. क्योंकि जियो sim सिर्फ 4G फोन में ही चलता है इसे 3G और 2G फ़ोन में नहीं इस्तेमाल किया जा सकता इसलिए जियो कम पैसे में 4G feature फ़ोन ला रहा है.

ताकि जो लोग महंगे 4G phones नहीं खरीद सकते वो एक सस्ता feature फ़ोन ले लें. वैसे जियो के इस फ़ोन की फोटो बहुत पहले ही leak हो चुकी है लेकिन अब लगता है ये बहुत ही जल्द launch हो जाएगा. इस फ़ोन में आपको MyJio, Jio Live TV, Jio video और Jio Music की shortcut key दी हुईं हैं. इस phone में lock key के साथ ही इसमें टॉर्चलाइट भी दी गई है.